WHO ने कहा- कोरोना को लेकर अभी बद से और बदतर होंगे हालात

WHO ने कहा- कोरोना को लेकर अभी बद से और बदतर होंगे हालात

सेहतराग टीम

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूरी दुनिया में अभी हालात सुधरे नहीं हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख (WHO) प्रमुख ने चेतावनी दी। WHO प्रमुख टेड्रोस गेब्रेयेसस का कहना है कि कोरोना को लेकर अभी हालात बद से और बदतर होंगे यानी कोरोना महामारी बद से बदतर होने वाली है।

पढ़ें- बायोकॉन पेश करेगी कोरोना मरीजों के लिए दवा, कीमत 8000 रुपए होगी

WHO ने चेतावनी देते हुए कहा कि परस्थितियां जल्दी सामान्य नहीं होंगी क्योंकि कुछ देशों में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए अपनी जिम्मेदारियां ठीक से नहीं निभा रहे हैं।  गेब्रेयेसस ने कहा कि अगर स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जाता है तो ये संकट और बदतर होते जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जो देश लॉकडाउन में ढील दे रहे थे वो अब अपने यहां एक बार फिर वायरस को फैलता देख रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वो इस खतरे को कम करने के लिए किसी भी नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।

वर्चुअल न्यूज ब्रीफिंग के दौरान  गेब्रेयेसस ने कहा, 'मैं सीधे-सीधे कहना चाहता हूं कि ऐसा लगता नहीं है कि आने वाले दिनों में पहले की तरह सब कुछ सामान्य हो जाएगा क्योंकि कई देश गलत दिशा में जा रहे हैं। 'उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस अब भी लोगों का पहला दुश्मन है लेकिन दुनिया भर की कई सरकारें इसे लेकर जो कदम उठा रही हैं, उससे लगता है कि वो कोरोना को गंभीर तरीके से नहीं ले रही हैं।'

WHO प्रमुख गेब्रेयेसस ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोरोना को लेकर बेसिक नियमों या बुनियादी चीजों का पालन नहीं किया गया तो एक ही चीज होगी और वो ये है कि ये महामारी कभी नहीं थमेगी बल्कि बढ़ती जाएगी और ये बद से बदतर होती जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना के अलक्षणी मरीज़ों के फेफड़ों को हो सकता है नुकसान, जानिए पूरा मामला

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।